Youtube Channel Image
masterskill.in Subscribe To my YouTube channel

एरिया डोमिनेशन के तहत कोटपूतली-बहरोड़ पुलिस का दो दिवसीय विशेष अभियान

एरिया डोमिनेशन के तहत कोटपूतली-बहरोड़ पुलिस का दो दिवसीय विशेष अभियान News
जिले में विभिन्न अपराध के वांछित 113 अभियुक्तों की गिरफ्तारी

कोटपूतली बहरोड़ पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर प्रदेश भर में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एरिया डोमिनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत कोटपूतली-बहरोड़ जिले में आईजी जयपुर रेंज उमेश चन्द्र दत्ता व एसपी रंजीता शर्मा के निर्देश पर दो दिवसीय विशेष अभियान चलाकर कुल 113 वांछित अपराधियों की धरपकड़ की गई। एसपी रंजीता शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न थाना क्षेत्रों में आम्र्स एक्ट, आबकारी, एनडीपीएस एक्ट, हत्या व हत्या का प्रयास, लूट, डकैती आदि जघन्य अपराधों के 14 एवं स्थाई वारन्टी समेत अन्य गिरफ्तारी वारंटियों के 75, ईनामी अपराधी 04 व सामान्य प्रकरणों में वांछित अपराधी 20 को मिलाकर दो दिनों में कुल 113 वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई। आने वाले दिनों में भी पुलिस का यह अभियान समग्र रूप से जारी रहेगा।

राजस्थान की सभी 25 लोकसभाओं में जीतेगी भाजपा, प्रचण्ड बहुमत से बनेगी मोदी सरकार :- जगदीश मित्तल 

भाजपा नेता जगदीश मित्तल का कोटपूतली में हुआ भव्य स्वागत स्वागत

कोटपूतली बहरोड़ (इशाक खान) लोकसभा चुनाव को लेकर जयपुर से दिल्ली जाते वक्त हरियाणा प्रदेश के पूर्व संगठन महामंत्री व पूर्व राष्ट्रीय सहसंयोजक भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ, एवं पुर्व राष्ट्रीय सहसंयोजक भाजपा वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ, का कोटपूतली में ग्राम खेडक़ी वीरभान स्थित भाजपा कार्यालय पर वरिष्ठ भाजपा नेता शंकर लाल कसाना व पूर्व जिला पार्षद ललित गोयल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने माला, साफा व प्रतीक चिन्ह भेंटकर मित्तल का स्वागत अभिनंदन किया। मित्तल ने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कमल खिलेगा एवं केन्द्र में तीसरी बार भारी बहुमत से मोदी सरकार बनेगी। सभी कार्यकर्ताओं को यज्ञ में आहुतियां देने की भांति अपना योगदान इस महाचुनाव में देना है। इस दौरान  पावटा से  भाजपा नेता ललित गोयल पूरब मंडल संयोजक इंजी. विक्रम कसाना, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बलेश गुर्जर, भूपेन्द्र यादव, नगर मंडल महामंत्री बालकृष्ण सैनी, हवासिंह, सतीश सैनी, सतीश चौधरी, देव मोलाहेड़ा, शिवचरण योगी समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। नेता महेन्द्र गुर्जर, मुकेश सरपंच, ख्यालीराम मोलाहेड़ा, मदन गुर्जर आदि ने मित्तल का स्वागत किया।
राजसमंद के लिए अंतरिम बजट में बड़ी घोषणाः महाराणा प्रताप टूरिस्ट सर्किट से जोड़े 3 ऐतिहासिक 

प्रभु गुर्जर आमेट।
राजसमंद में राज्य के अंतरिम बजट में महाराणा प्रताप टूरिस्ट सर्किट के लिए 100 करोड़ की घोषणा की गई है। इसमे राजसमंद के 3 ऐतिहासिक स्थलों को भी जोड़ा गया है
राजस्थान की उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री दीया कुमारी ने गुरूवार को विधानसभा में भजनलाल सरकार का अंतरिम बजट पेश किया। इसमें राजसमंद के ऐतिहासिक औरर धार्मिक स्थलों के लिए भी घोषणा हुई, जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों ने खुशी जाहिर की है।
राजसमंद में महाराणा प्रताप से जुड़े 3 ऐतिहासिक स्थलों कुंभलगढ़, हल्दीघाटी और दीवेर को महाराणा प्रताप टूरिस्ट सर्किट में जोड़ा गया है। इस घोषणा पर क्षेत्र के लोगों ने खुशी जाहिर की है और अंतरिम बजट का स्वागत किया है। लोगों का कहना है कि इससे न केवल ऐतिहासिक धरोहर का संरक्षण होगा, बल्कि महाराणा प्रताप की जन्म स्थली और युद्ध स्थली पर पर्यटन बढ़ेगा, जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। महाराणा प्रताप टूरिस्ट सर्किट के लिए 100 करोड़ की घोषणा की गई है।
प्रदेश के 20 धार्मिक आस्था केन्द्रों पर सौन्दर्गीकरण और सुविधाओं को लेकर विकास कार्य करवाए जाएंगे। इसमें राजसमंद के रेलमगरा ब्लॉक के जल देवी मंदिर को भी शामिल किया गया है। इस काम के लिए 300 करोड़ रूपए की घोषणा हुई है। वही ऐतिहासिक राजसमंद झील के लबालब भरे रहने के लिए कोई बड़ी घोषणा नहीं हुई। बजट में उम्मीद थी नहरों के सुदृढ़ीकरण के तहत राजसमंद की खारी फीडर सहित सिंचाई की छोटी नहरों की तरफ सरकार का ध्यान जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं होने से लोगों को निराशा जरूर हुई है।

जिला कलक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण निर्माणाधीन भवनों के निर्माण में गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखे - जिला कलक्टर

अलवर 9 फरवरी। जिला कलक्टर  आशीष गुप्ता ने आज जेल सर्किल स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिला कलक्टर ने मेडिकल कॉलेज केएकेडिमिक भवनों, छात्रावास, ऑडिटोरियम सहित सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण कर प्राचार्य को निर्देशित किया कि सुनिश्चित करावे कि शेष रहे निर्माण कार्य मापदण्डों के अनुरूप गुणवत्ता के साथ समयबद्ध रूप में पूर्ण करावे। उन्होंने निर्देश दिये कि छात्रावास में सुरक्षा एवं सुविधा का पूर्ण ध्यान रखा जावे। उन्होंने कैन्टीन का निरीक्षण कर निर्देशित किया कि कैन्टीन में भोजन की गुणवता अच्छी रहे तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे। उन्होंने निर्देश दिये कि मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए डिजिटल सामग्री व कम्प्यूटर आदि की पूर्ण व्यवस्था रखे। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य  दिनेश सूद सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
अलवर 9 फरवरी। जिला कलक्टर  आशीष गुप्ता ने आज जेल सर्किल स्थित निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिला कलक्टर ने मेडिकल कॉलेज केएकेडिमिक भवनों, छात्रावास, ऑडिटोरियम सहित सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण कर प्राचार्य को निर्देशित किया कि सुनिश्चित करावे कि शेष रहे निर्माण कार्य मापदण्डों के अनुरूप गुणवत्ता के साथ समयबद्ध रूप में पूर्ण करावे। उन्होंने निर्देश दिये कि छात्रावास में सुरक्षा एवं सुविधा का पूर्ण ध्यान रखा जावे। उन्होंने कैन्टीन का निरीक्षण कर निर्देशित किया कि कैन्टीन में भोजन की गुणवता अच्छी रहे तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे। उन्होंने निर्देश दिये कि मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए डिजिटल सामग्री व कम्प्यूटर आदि की पूर्ण व्यवस्था रखे। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य  दिनेश सूद सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के 4 विद्यार्थी राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद में करेंगे राजस्थान का प्रतिनिधित्व
देश के युवाओं की रचनात्मक विचारो की पहल है पर्यावरण संसद : प्रो. अंबरीष शरण विद्यार्थी,कुलपति
बीकानेर, मिनिस्ट्री ऑफ़ एनवायरमेंट फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद में बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के 4 विद्यार्थी राष्ट्रीय संसद में  बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय से राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे। जनसंपर्क अधिकारी विक्रम राठौड़ ने बताया कि इस कार्यक्रम में देश भर से 150 विश्वविद्यालयों के 200 विद्यार्थियों का चयन हुआ था, जिसमे से बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के 4 विद्यार्थी बीकानेर तकनीकी विश्विद्यालय के फरदीन, गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज अजमेर की प्राची राठौड़, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलोजी के दीपक टाक एवं भारतीय इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलोजी सीकर की राशी सिंह, 10 और 11 फरवरी को विधानसभा नागपुर (महाराष्ट्र) में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद में बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन चयनित युवाओ को अभिव्यक्ति हेतु अलग-अलग पोर्टफोलियो प्रदान किये जाएंगे। राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद में मेंटर डॉ. ममता शर्मा पारीक एवं डॉ. गायत्री शर्मा भी विश्वविद्यालय से राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करेंगे। गौरतलब है की मिनिस्ट्री ऑफ़ एनवायरमेंट फॉरेस्ट एंड क्लाइमेट चेंज के सहयोग तथा पर्यावरण संरक्षण गतिविधि स्टूडेंट फॉर डेवलपमेंट के संयुक्त तत्त्वाधान में बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राज्य स्तरीय राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद 2024 का हाल ही में आयोजन हुआ सम्पूर्ण प्रदेश के 20 उच्च शैक्षिक संस्थानों, 7 विशेष सत्रों सहित 200 से अधिक विद्यार्थियों ने इस युवा संसद में प्रतिभागिता निभाई।

कुलपति प्रो.अम्बरीष शरण विद्यार्थी ने सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि देश के युवाओं को सकारात्मक विचारों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ने की और अग्रसर होना होगा।  पर्यावरण संसद युवाओं को उनकी वाक्पटुता, आलोचनात्मक सोच और नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एकत्रित होने का अवसर प्रदान करती है। इसके अलावा, यह उनमें आत्मविश्वास, नेतृत्व की गुणवत्ता  की कला और कौशल का विकास करती है। 

डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ अभिषेक पुरोहित ने कहा कि हमारे युवाओ को और अधिक सजग होकर पर्यावरण के बेहतरी के लिये कार्य करना होगा। हमारे विश्वविद्यालय के लिए गर्व का है, इससे सभी विधार्थियों को आगे बढ़ कर देश के हितो से जुड़े पर्यावरण संरक्षण के मुद्दों के लिए सशक्त आवाज व रचनात्मक विचार रखने की प्रेरणा मिलेगी। 

कार्यक्रम संयोजक डॉ ममता शर्मा और डॉ गायत्री शर्मा ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण गतिविधि द्वारा देशभर के विश्वविद्यालयों के बीच इस युवा संसद का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं को मौजूदा पर्यावरणीय समस्याओं के बारे में जागरूक किया जा सके। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति समझ को विकसित करना है। राष्ट्रीय पर्यावरण युवा संसद में राजस्थान से चुने प्रतिभागी अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाएँगे।
म्युचुअल फंड अवेयरनेस कार्यक्रम का हुआ आयोजन


रींगस। कस्बे के भैरुजी मोड़ स्थित निजी होटल में यूटीआई म्युचुअल फंड अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम आयोजक अर्जुन सिंह लांबा ने बताया कि आमजन को म्युचुअल फंड के बारे में जानकारी देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें सीकर ब्रांच हेड राजेश चौहान द्वारा म्यूचुअल फंड में निवेश के बारे में विभिन्न जानकारियां देते हुए आमजन के सवालों व शंकाओं का समाधान किया। इस दौरान डॉ अजय सक्सेना, डॉ विनोद कुमार गुप्ता, डॉ जितेंद्र यादव, निर्मल गुप्ता, मनोज अग्रवाल, एडवोकेट दीपक बाजिया, रणजीत लांबा, संग्राम सिंह बलौदा, महेन्द्र खरेशिया, हंसराज कुमावत, सुरेश खरेशिया, सरदार सिंह धायल, महावीर सिंह खर्रा आदि मौजूद रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url