Youtube Channel Image
masterskill.in Subscribe To my YouTube channel

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री भजनलाल के स्वागत के लिए जनता ने बिछाएं अपने पलक पावडे:-

 केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री भजनलाल के स्वागत के लिए जनता ने बिछाएं अपने पलक पावडे:-

वल्लभनगर के भटेवर में सिंघानिया विश्वविद्यालय में केंद्रीय मंत्री व मुख्यमंत्री ने किया जनता को संबोधित



उदयपुर। वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के भटेवर में स्थित सर पदमपत सिंघानिया विश्वविद्यालय में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के स्वागत को लेकर के भाजपा नेताओं के साथ आम जनता ने अपने पलक पावडे बिछा दिए। दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह को लेकर के सिंघानिया विश्वविद्यालय में आमसभा का आयोजन किया गया। जिसमें केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। इससे पूर्व भाजपा नेताओं द्वारा मेवाड़ की धरा पर प्रथम बार आगमन पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी का वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी सहित अन्य नेताओं ने स्वागत अभिनंदन किया। इसके बाद सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आमसभा में जनता को संबोधित किया। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी द्वारा किए गए राष्ट्रीय राजमार्गों के शिलान्यास व लोकार्पण सहित अन्य सड़क परिवहन संबंधित योजनाओं के बारे में जनता को विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा की विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा सरकार ने घोषणा पत्र में जो भी वादा किया उसको पूरा किया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा की। प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। राजस्थान में भी डबल इंजन की सरकार बन गई है। इसलिए राजस्थान में भी विकास की कोई कमी नहीं रखी जाएगी। आमसभा को वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, देहात जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त सिंह चौहान, महामंत्री दीपक शर्मा सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।


सड़क सुरक्षा माह में इनाया ग्रुप ने डायल 1033 का महत्व बताया,


दोसा।

देशभर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह (15 जनवरी से 14 फरवरी) मनाया जा रहा है,  परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग, आर एच आई मैगनेसिटा और इनाया फाउंडेशन के द्वारा 1033 ( टोल फ्री नम्बर) पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है  । दौसा जिले में  सड़क सुरक्षा जन  जागरूकता अभियान के दोरान राजकीय आनद शर्मा बालिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल दौसा , और राजकीय बालिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल लालसोट मे इनाया फाउंडेशन की और से टीम इंचार्ज रोहित शर्मा , योगेंद्र सैनी ने अध्यापको एवम छात्राओं को 1033 के बारे मे जानकारी दी गई ।   1033 टोल फ्री नंबर यह नंबर हाईवे पर होने वाले दुर्घटना के दोरान इमरजेंसी नंबर दिया गया है जो कभी किसी भी इमरजेंसी में यह नंबर डायल करें और सहायता प्राप्त करें । इस नम्बर से नेशनल हाईवे पर होने वाली दुर्घटनाओं मे सहायता प्रदान की जाती है।  फाउंडेशन का उदेश्य है की 1033 नबर की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचे। जिस से  बढ़ते हुए दुर्घटनाओ मे घायलो को तुरन्त सहायता मिलने पर ज्यादा से ज्यादा जिंदगियां बचाई जा सके।

पंचायत समिति सदस्य संघ ने पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर से की मुलाकात 

मंत्री ने मौके पर प्रपत्र 5 का अधिकार की मांग करी, अन्य मांगों को भी जल्द पुरा करने का दिया आश्वासन


सीकर। राजस्थान पंचायत समिति सदस्य संघ के अधिकारों का मुद्दा एक बार फिर गर्मा गया है। पंचायत समिति सदस्य संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सुरपुरा के नेतृत्व में पदाधिकारीयो ने पंचायत राज मंत्री मदन दिलावर से मुलाकात कर अपने हक और अधिकारों को लेकर बातचीत की। सभी सदस्यों ने मंत्री मदन दिलावर को पंचायत समिति सदस्यों की 9 सूत्रीय मांगों के बारे में अवगत कराया और ज्ञापन सौंपा। प्रदेश प्रवक्ता महेश यादव ने बताया कि पिछले दो साल से प्रदेश के सभी पंचायत समिति सदस्य अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत है और इसमें से एक महत्पूर्ण मांग प्रपत्र 5 का अधिकार मंत्री मदन दिलावर ने पूरा कर दिया है इसके साथ ही शेष मांगो को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री जी से शीघ्र पुरा करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान पंचायती राज मंत्री मदन दिलवाया ने पंचायत राज की त्रिस्तरीय व्यवस्था के जनप्रतिनिधि सरपंच, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्यों व  वार्ड पंचों के अधिकारों का ध्यान रखकर राजस्थान की पंचायत राज व्यवस्था को मजबूत व सशक्त बनाने के लिये की बात भी कही है। इस मौके पर प्रदेश राजस्थान पंचायत समिति सदस्य संघ के महामंत्री सुरेश चौहान, प्रदेश प्रवक्ता महेश यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील गोतम व सुधीर बुगालिया सहित अनेक लोग मौजूद रहे।



किसान परिवार ने विवाह समारोह के निमंत्रण कार्ड द्वारा "पेड़ लगाओ जीवन बचाओ " मुहिम की अनूठी शुरुआत



नीमकाथाना।

पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझकर अगर कोई परिवार अपने बेटे की शादी में निमंत्रण पत्र पर पर्यावरण सरक्षण को महत्व दे और एक नई शुरुआत की पहल को जन्म दे तो समाज देश एवं पर्यावरण के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश होगा।

पर्यावरण के प्रति जागरूकता की शुरुआत करते हुए  ताराचंद ताखर परिवार निवासी सिरोही नीमकाथाना ने अपने पुत्र हरिसिंह एवं लोकेश एवं पुत्री अंजू की शादी (विवाह) समारोह के निमंत्रण पत्र पर नीमकाथाना क्षेत्र में जन हितैषी संस्था सिरोही द्वारा चलाई जा रही "पेड़ लगाओ जीवन बचाओ मुहिम" को बढ़ावा देते हुए बहुत ही शानदार स्लोगन " पर्यावरण की सुरक्षा में थोड़ा सा फर्ज निभाते हैं चलो हम भी एक पेड़ लगाते हैं"  स्लोगन  लिखवाकर पर्यावरण के प्रति आमजन को जागृत करने का प्रयास किया है,  

इस पर्यावरण के जागरूकता की अनूठी मुहिम के लिए सिरोही की जन हितैषी संस्था ने ताखर परिवार का धन्यवाद प्रकट किया है साथ ही ताखर परिवार के उज्जवल भविष्य की कामना की है और कहा है कि इसी प्रकार से  हर परिवार अपने मांगलिक कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र पर पेड़ पौधों को बचाने का संदेश जरूर अंकित करवाएं,  जिससे पर्यावरण को बचाया जा सके।  गौरतलब है कि जन हितैषी संस्था पिछले 5 सालो में 71 हजार पौधे निःशुल्क वितरण कर चुका है और संस्था के सदस्य दो बार जिला स्तर पर सम्मानित हो चुके हैं

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url