Youtube Channel Image
masterskill.in Subscribe To my YouTube channel

नाबालिग का अपहरण व दुष्कर्म के आरोपी को किया गिरफ्तार मोर्निंग मैसेज

 नाबालिग का अपहरण व दुष्कर्म के आरोपी को किया गिरफ्तार 


जाजोद पुलिस द्वारा 6 जनवरी को दर्ज अपहरण व दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को मध्यप्रदेश के ग्वालियर से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से नाबालिक लड़की को दस्तयाब किया गया। थानाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि सीकर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सत्येन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक देशमुख परिस अनिल के निर्देशानुसार सीकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र मुंड व खंडेला पुलिस उपाधीक्षक इंसार अली के सुपरविजन में कार्यवाही करते हुए नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म के आरोप में ढाल्यावास की ढाणी भोड़ी वाली निवासी 20 वर्षीय बाबूलाल पुत्र महावीर प्रसाद सैनी को गिरफ्तार किया गया। काबिले गौर है कि आरोपी युवक को नामजद करते हुए पीड़िता के चाचा द्वारा 6 जनवरी को जाजोद पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया था जिसमें आरोप था कि नाबालिक लड़की का कॉलेज जाते समय आरोपी युवक ने अपहरण किया और दुष्कर्म किया। प्रकरण में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने थानाधिकारी अशोक कुमार के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक बाबू खान, कांस्टेबल नरेश कुमार व महेश कुमार की टीम गठित कर अहमदाबाद, बड़ौदरा, सुरत, गुजरात, दुलिया, महाराष्ट्र, जलगांव, इंदौर, नीमच, मध्यप्रदेश आदि जगहों पर तलाश करने के बाद मध्यप्रदेश के ग्वालियर से आरोपी को हिरासत में लिया गया और उसके कब्जे से नाबालिक लड़की को दस्तयाब किया गया।

"राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन” मोर्निंग मैसेज

Uploading: 30051 of 30051 bytes uploaded.

नीमकाथाना।

सेठ नन्द किशोर पटवारी राजकीय महाविद्यालय, नीमकाथाना में राष्ट्रीय सेवा योजना व महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें सह आचार्य डॉ. हेमेन्द्र सिंह राठौड़ ने बालिकाओं को अपनी प्रतिभा को निखारने हेतु प्रेरित किया । राष्ट्रीय सेवा योजना के संयोजक डॉ. प्रदीप मिठारवाल ने बालिकाओं को उनके अधीकारों के प्रति जागरूक रहने के बारे में बताया। प्राचार्य डॉ. सन्तोष कुमार वर्मा ने छात्राओं को महाविद्यालय में होने वाली सभी गतिविधियों में छात्राओं की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर डॉ. अवधेश शर्मा अनिल, प्रो. मनीषा, डॉ. चन्द्रप्रभा, डॉ. हरिशंकर यादव, प्रो. मुकेश कुमार जागिड़ व छात्राएं उपस्थित रही।

जनता बोली शाबाश पुलिस मोर्निंग मैसेज



 पुलिस ने 15 घंटे में तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार



बाजार में आरोपियों से करवाई पुलिस ने घटनास्थल की तस्दीक



पुष्पा-2 के तहत पुलिस का बनाया हुआ वीडियो हो रहा जमकर वायरल 



एम एल ज्वेलर्स पर घटना को दिया था अंजाम



श्रीमाधोपुर। कस्बे के मुख्य चौपड़ बाजार में मंगलवार शाम को  एम एल ज्वैलर्स की दूकान पर दो नकाब पोश बदमाशों द्वारा फायरिंग की घटना को अंजाम देने के मामलें में पुलिस ने मामलें को गंभीरता से लेते हुए घटना में लिप्त तीनों आरोपियों को महज 15 घटना में गिरफ्तार कर लिया  एम एल  ज्वैलर्स व्यापारी नवीन सोनी की दुकान पर फायरिंग कर बाजार में दहशत फैलाते हुए मौके से बाइक पर सवार होकर फरार हो गए थे


मामलें में नीमकाथाना जिला पुलिस अधिक्षक अनिल बेनीवाल तथा एएसपी शालिनी राज के सुपरविजन तथा डिप्टी राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कई टीमों का गठन कर आरोपियों को पाटन इलाकें से गिरफ्तार किया।

मोर्निंग मैसेज



 थानाधिकारी विजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मनोज पुत्र मुरलीधर जाति यादव निवासी रामसागर की ढ़ाणी तन झाड़ली,रामकरण सिंह पुत्र सुवालाल यादव निवासी सिरसावाली तन दिवराला तथा सोहन स्वामी पुत्र मदनलाल निवासी दौलती जोहडी तन अणतपुरा को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस घटनास्थल मुख्य चौपड़ बाजार लाकर सरेआम घटनास्थल की तस्दीक करवाई। पुलिस ने ऑपरेशन पुष्पा-2 के तहत विडिओ बनाया जिसमें आरोपी लंगड़ा कर चलते हुए दिखाई दिए

 पुलिस के द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर थानाधिकारी विजय सिंह,अजितगढ़ थाना प्रभारी चन्द्रशेखर शर्मा,थानाधिकारी थोई सुभाषचंद्र शर्मा के नेतृत्व में अलग अलग टीमों का गठन किया गया। 


जानकारी के अनुसार आरोपियों ने मंगलवार शाम को चौपड़ बाजार स्थित एम एल संस दुकान पर आकर पर आकर दुकानदार नवीन सोनी से पूछा कि मक्खन लाल सोनी की दुकान यही है,जिस हां का जवाब मिलने के बाद आरोपी दुकान के बाहर आकर अचानक फायरिंग कर दी। आरोपियों की करतुत को पहचानते हुए दुकानदार कांउटर के नीचे सो गया। वहीं गोली दुकान के सिसे पर लगकर बाहर ही दिवार पर लग गई। और बदमाश बाईक पर सवार होकर मौका पाकर भाग गए। 



पुलिस ने बनाया पुष्पा-2 के तहत आरोपियों का विडिओ



जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपियों को पाटन इलाकें से राउंड अप कर गहनता से पूछताछ कर गिरफ्तार किया। और आरोपियों का पुष्पा-2 के तहत मुख्य चौपड़ बाजार में घटनास्थल पर पुष्पा-2 के तहत विडियो बनाया जिसमें तीनों आरोपी लंगड़ाते हुए चलकर आते हुए दिखाई दिए। आरोपियों के घटनास्थल पर विडिओ बनाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी

 वहीं पुलिस के द्वारा बनाए हुए वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है


फिरौती की मांग को लेकर की फायरिंग 


डिप्टी राजेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि उन्होंने ने फिरौती के मामलें को लेकर घटना को अंजाम दिया है।और पूछताछ आगे जारी है 

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी कई प्रकरण दर्ज हैं,जिनका विवरण मंगवाया जा रहा हैं।

मंत्री जिंदा बाद के लगे नारे




जैसे ही पुलिस तीनों गिरफ्तार आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर पहुंची तो विधायक व मंत्री झाबर सिंह खर्रा तथा पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे लगने लग गए 

व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन तथा मंत्री का तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई को लेकर आभार व्यक्त किया।

विधिक साक्षरता शिविर आयोजित,मोर्निंग मैसेज मोर्निंग मैसेज



नीमकाथाना।मोर्निंग मैसेज

माननीय राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जयपुर के एक्शन प्लान माह जनवरी 2024 के निर्देशों की पालना में आज राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर तालुका विधिक सेवा समिति, नीम का थाना के अध्यक्ष विधिक जागरुकता आशीष दाधिच ने जमुना देवी रा. उ. मा. विधालय नीम का थाना में शिविर का आयोजन किया। शिविर के दौरान अध्यक्ष आशीष दाधिच ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान के तहत कन्या भूर्ण हत्या जैसे जघन्य अपराध को ख़त्म करने एवं बालिका शिक्षा पर जोर देकर प्रत्येक बालिका को शिक्षित करने के बारे में बताते हुए पॉक्सो एक्ट नालसा / रालसा एवं केंद / राज्य सरकार द्वारा बालिकाओं / महिलाओं के लिए चलाई जाने वाली कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की। शिविर के दौरान अपर जिला न्यायाधीश, क्रम 01 नीम का थाना आशीष दाधिच, अधिवक्ता राजेन्द्र सिंह, प्रधानाचार्य शेर सिंह यादव, छात्राएं एवं अध्यापकगण उपस्थित रहे ।

कमला मोदी राजकीय महाविद्यालय में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम आयोजित,मोर्निंग मैसेज

नीमकाथाना।

महिलाएं एवं बाल विकास एवं महिला अधिकारिता विभाग द्वारा आज नीमकाथाना के कमला मोदी राजकीय महाविद्यालय में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम के अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ मंजू वर्मा ने की, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक संजय चेतानी थे।



इस अवसर पर उपस्थित बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए चेतानी ने कहा कि समाज में व्याप्त लैंगिक असंतुलन और बेटियों के प्रति भेदभाव को दूर करने हेतु यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 ईस्वी में शुरू की थी , आज यह योजना एक जन- आंदोलन का रूप ले चुकी है ,और देशभर में इसके सकारात्मक बदलाव आए हैं।

पर्यवेक्षक हितेश शर्मा ने बताया कि महिला अधिकारिता विभाग द्वारा वर्तमान में राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह का आयोजन कर किशोरी बालिकाओं के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, इसी कड़ी में नीम का थाना ब्लॉक के विद्यालयों एवं महाविद्यालय की बालिकाओं के बीच एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया था, इसमें बालिकाओं ने बड़े उत्साह से बढ़-चढ़ के भाग लिया ,आज निर्णायक मंडल ने इन सभी पोस्टरों का सूक्ष्मता से अवलोकन कर परिणाम घोषित किया। जिसमें पूजा यादव व कशिश जांगिड़ ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान, प्रिया यादव व काजल वर्मा ने द्वितीय एवं कृष्ण सैनी और मीना सेन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम में मंच संचालन प्रोफेसर रोहतास यादव ने किया।

 इस अवसर पर प्रोफेसर कुमुद, प्रोफेसर सुनीता, प्रोफेसर ज्योति , डॉक्टर संदेश नायक, महिला पर्यवेक्षक सरोज इंदुरिया,  हितेश शर्मा, गोविंद सिंह और कला विशेषज्ञ सुरेश यादव सहित सैकड़ो विद्यार्थी उपस्थित थे।



राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा अपने प्रथम लोकपाल की नियुक्ति, विख्यात शिक्षाविद् प्रो. सत्येन्द्र मिश्रा होंगे प्रथम लोकपाल मोर्निंग मैसेज



कोटा, 24 जनवरी प्रो.सत्येन्द्र मिश्रा (सेवानिवृत्त प्रोफेसर, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टैक्नोलोजी, नॉर्थ महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी,जलगांव को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (छात्रों की शिकायतों का निवारण) विनियम, 2023 के निर्देशानुसार राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय,कोटा का प्रथम लोकपाल नियुक्त किया गया है। सह जनसंपर्क अधिकारी विक्रम राठौड़ ने जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि इस आशय के  कुलसचिव वीरेन्द्र कुमार वर्मा द्वारा एक आदेश जारी कर प्रो. मिश्रा को लोकपाल पद पर नियुक्त किया गया हैं। प्रो.सत्येन्द्र मिश्रा (सेवानिवृत्त प्रोफेसर, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टैक्नोलोजी, नॉर्थ महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी, जलगांव) की लोकपाल के पद पर मानद नियुक्ति (छात्रों की शिकायतों का निवारण) विनियम, 2023 के बिन्दु संख्या 6(V) के अनुसार लोकपाल को पद ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्ष की अवधि के लिए अथवा 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक, इनमें से जो भी पहले हो के लिए नियुक्त किया गया है। आदेशानुसार लोकपाल के कार्यकरण विश्वविद्यालय अनुदान आयोग  (छात्रों की शिकायतों का निवारण) विनियम, 2023 के प्रावधान के अनुसार होगें।

10 साल से फरार स्थायी वारण्ट को किया गिरफ्तार मोर्निंग मैसेज



आमेट राज्य सरकार द्वारा निर्धारित 100 दिवस की कार्ययोजना की पालना में राजस्थान पुलिस द्वारा पुलिस मुख्यालय जयपुर के निर्देशानुसार प्रदेश में वाछीत, फरार, भगोडे बदमाशान की गिरफतारी हेतु एक विशेष अभियान के तहत आमेट थाना पुलिस ने 10 साल से फरार स्थायी वारण्ट को किया गिरफ्तार करते सफलता मिली है।थानाधिकारी हनुवंत सिंह सौढा ने बताया की इस बाबत

जिला पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में शिवप्रकाश हरंगन वृताधिकारी कुम्भलगढ के सुपरविजन में एक पुलिस टीम का गठन किया गया जिसमें थानाधिकारी हनवन्तसिंह सोढा,कॉस्टेबल अर्जुनसिंह,गणपतसिंह, लक्ष्मणसिह,सुरेश कुमार चालक द्वारा वांछित आरोपियों को गिरफतार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए।पुलिस टीम 24 जनवरी रात्रि को एमजेएम न्यायालय आमेट के मु.न. 143/2013 धारा 138 एनआई एक्ट में विगत 10 साल से फरार चल रहें।अभियुक्त स्थायी वारण्टी  भैरूनाथ पिता भूरनाथ योगी उम्र 45 साल निवासी रेह पुलिस थाना करेडा जिला भीलवाडा को गिरफ्तार किया गया।वारण्टी को न्यायालय में पेश किया जावेगा।



Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url