Youtube Channel Image
masterskill.in Subscribe To my YouTube channel

कलेक्टर ने गणेश्वर सीएचसी का किया औचक निरीक्षण NEWS मोर्निंग मैसेज

 कलेक्टर ने गणेश्वर सीएचसी का किया औचक निरीक्षण NEWS मोर्निंग मैसेज

नीमकाथाना,। कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने शनिवार को गणेश्वर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया । उन्होंने अस्पताल के जांच केंद्र, ओपीडी, वार्ड, इमरजेंसी, मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखी। सीएचसी की निर्माणाधीन बिल्डिंग को देखकर उन्होंने ठेकेदार को मौके पर बुलाया और जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए । अस्पताल में रैंप नहीं होने पर कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों एवं ठेकेदार को आगामी 15 दिन में रैंप तैयार कर पालना रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए । उन्होंने ड्यूटी पर कार्यरत चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली जिसमें सभी डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ निर्धारित ड्रेस में उपस्थित पाए गए । अस्पताल में बायोमेट्रिक अटेंडेंस डिवाइस व सीसीटीवी कैमरे सुचारू पाए गए । 



उन्होंने आफ ड्यूटी डॉक्टर एवं ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर के नाम अस्पताल की सूचना बोर्ड पर अंकित करने के निर्देश दिए । उन्होंने सीएचसी प्रभारी डॉक्टर गौतम सैनी को मरीजों का इलाज पूरी संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देश दिए।  उन्होंने चिकित्सकों को अस्पताल की सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए । इस दौरान डॉ गौतम सैनी, डॉक्टर योगेश सैनी सहित अस्पताल का स्टाफ मौजूद रहा ।



हर्षोल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस NEWS मोर्निंग मैसेज राजसमंद 

सेन्ट पॉल्स सी. सै. स्कूल कांकरोली में शुकवार को गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। विद्यालय प्राचार्य फादर जॉनी मैथ्यू ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजसमंद के ख्यातिनाम साहित्यकार व शिक्षा विभाग से सेवानिवृत पूर्व प्राचार्य त्रिलोकी मोहन पूरोहित  रहे। विशिष्ट अतिथि विद्यालय के प्रबंधक फादर बेसिल वसुनिया थे।

 कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथि स्वागत के पश्चात् राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। अतिथियों ने परेड का निरीक्षण किया एवं विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुतियाँ दी। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए चाणक्य को अपना श्रेष्ठ गुरु बताया और उनसे सीख लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होने छात्रों को अपने पहनावे, हाव-भाव, वाणी, विद्या व विनम्रता के द्वारा खुद को महान बनाने की सीख दी। केवल किताबी ज्ञान ही नही व्यवहारिक ज्ञान भी जीवन में आवश्यक है। कार्यक्रम में पूरे शैक्षणिक सत्र में शत प्रतिशत उपस्थिति वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। राष्ट्रगीत के साथ कार्यकम का समापन हुआ।


स्वच्छ व्यापार मंडल के चुनाव संपन्न, नवल किशोर जिंदल बने अध्यक्ष, NEWS मोर्निंग मैसेज


नीमकाथाना।NEWS मोर्निंग मैसेज

नीमकाथाना स्वच्छ व्यापार मंडल सी ब्लॉक कपिल मंडी की आज बैठक संपन्न हुई, बैठक गोविंदम टेक्सटाइल कपिल मंडी में हुई, आज की बैठक में स्वच्छ व्यापार मंडल के द्वि- वार्षिक चुनाव भी संपन्न हुए।

चुनाव में संरक्षक राजेंद्र प्रसाद पोंख वालों को और ओमप्रकाश पपुरणा वालों को बनाया गया, अध्यक्ष पद के लिए नवल किशोर जिंदल, उपाध्यक्ष मुकेश कुमार बंसल, महामंत्री पवन कुमार मेगोतिया, मंत्री संदीप कुमार भोडकी वाले को बनाया गया। आज की कार्यकारणी में कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार सोमानी को बनाया गया है। आज की बैठक में कमलेश चेतानी, संतोष जिंदल, बजरंग मेगोतिया, नरेश जिंदल, नितिन गोयल, प्रकाश पंसारी, प्रदीप पंसारी, विकास चेतानी, रितेश चेतानी, विशाल गोयल सहित अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।

एयू स्माल फाइनेंस बैंक ने खिलाड़ियों को बांटे किट,

नीमकाथाना।



एयू स्माल फाइनेंस बैंक द्वारा  एयू बनो चैंपियन की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जयपुर SMS स्टेडियम में की जा रही है।  इस उपलक्ष्य में नीम का थाना जिले से प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक की शाखा में उनका किट वितरित करके सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम में नीम का थाना एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक खेल प्रभारी हेमेश सेन,  ब्रांच  मैनेजर राजेश शर्मा, राजेंद्र  बिजानिया तथा मनोज  सेन मौजूद रहे।




मंडार।  निकटवर्ती ग्राम पंचायत रायपुर के कोलापुरा गांव में राजकीय प्राथमिक विधालय में शनिवार को वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण व प्रतिभा प्रदर्शन का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। आयोजन की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं राष्ट्रगान के साथ की गई। विधालय के संस्थाप्रधान परबतसिंह भाटी ने अतिथियो एवं भामाशाहो का साफा व माला द्वारा स्वागत अभिनंदन किया गया। वहीं वार्षिकोत्सव के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय विधालय के विधार्थियों ने सांस्कृतिक एवं देश भक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस दौरान विधार्थियो को पुरस्कार एवं नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि धनसिंह सोढा रहें। इस अवसर पर पीईईओ क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर से प्रधानाचार्या चेनाराम राणा, अध्यापक दुर्गेश राणा, विकास जीनगर व एसएमसी अध्यक्ष हीरसिंह सहित कई अध्यापकगण एवं ग्रामीण मौजूद थे। वहीं समारोह के कार्यक्रम में मंच संचालन अध्यापक मांगाराम द्वारा किया गया।

विद्यालय में नवीन प्रवेश द्वार का भामाशाह ने किया शिलान्यास NEWS मोर्निंग मैसेज


मंडार। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रायपुर में भामाशाह की ओर से विद्यालय के प्रवेश द्वार का निर्माण करवाया जाएगा, जिसका शिलान्यास किया गया। भामाशाह रायपुर निवासी जबरसिंह पुत्र भीमसिंह राजपुत की तरफ से सरकारी विद्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार (गेट) का निर्माण करवाया जाएगा। गणतंत्र दिवस के दिन विद्यालय के नवीन प्रवेश द्वार का शुभ मुहूर्त में शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर रायपुर सरपंच छगनलाल कोली, ठाकुर परबतसिंह देवडा, प्रधानाचार्य चेनाराम राणा, समाजसेवी एवं जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि पप्सा वडवज, प्रतापराम कोली, नरपतसिंह देवडा, पारस कुमार जोशी, बालाराम चौधरी, तेजपुरी गोस्वामी, मलाराम घांची व फौजसिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

भाजपा प्रदेश स्तरीय मीडिया और सोशल मीडिया कार्यशाला संपन्न उदयपुर संभाग के पदाधिकारी हुए सम्मिलित

...................................................................


मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक, सामरिक, किसान कल्याण, गरीब कल्याण के साथ ही देश का सांस्कृतिक गौरव बढ़ा:-सीपी जोशी

.........................................................................

कार्यकर्ता अपना स्वंय का मूल्यांकन स्वंय करें, संगठन की ओर से मिले दायित्व को एकाग्रता से पूरा करें:-भजनलाल शर्मा 

.................................................................................................

मीडिया से जुड़े लोगों को तात्कालिक घटनाओं, सरकार की नीतियों और सांस्कृतिक विषयों की जानकारी जरूरी:-सुधांशु त्रिवेदी

...................................................................................

राजस्थान से तीसरी बार 25 सीटें जीत रही भाजपा, तीन बार का योग 75 से बन रहा राजस्थान में अमृत महोत्सव का संयोग:- सुधांशु त्रिवेदी 

..........................................................................................................

मीडिया संवाद और संदेश का सबसे बेहतर माध्यम, भाजपा कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं का करें प्रसारः- कर्नल राज्यवर्धन सिंह 

.....................................................................................................

उदयपुर। आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारी को लेकर प्रदेश भाजपा मीडिया एवं सोशल मीडिया कार्यशाला लोकसभा 2024 का आयोजन शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में किया गया। कार्यशाला में तीन सत्र आयोजित हुये। उद्घाटन सत्र को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सबोंधित किया। द्वितीय सत्र में पीपीटी के माध्यम से निमित्त करणीय कार्य बताये गये। भाजपा प्रदेश मंत्री पिंकेश पोरवाल,  प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ ने आगामी लोकसभा चुनावों में मीडिया की भूमिका और कार्य सरंचना को लेकर संबोधित किया। समापन सत्र को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित किया। संचालन सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक हीरेन्द्र कौशिक ने किया। मंच पर भाजपा प्रदेश महामंत्री जगवीर छाबा, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, आईटी के प्रदेश संयोजक धनराज सोलंकी भी मंचासीन रहे।  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के पास जो विजन है वह देश की किसी पार्टी के पास नहीं है। हमारा लक्ष्य सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करना है। मीडिया के क्षेत्र में कंटेट सबसे महत्वपूर्ण चीज होता है। हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के ऐतिहासिक कार्यों को लेकर जनता के बीच जाना है। मीडिया कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक पीएम मोदी की लोककल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करना चाहिए। इसके लिए विषय पर पकड़ और प्रभावी वक्तव्य रखना आवश्यक है। 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि हमारी प्रदेश सरकार ने 100 दिन की कार्ययोजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।


राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि पांच साल बाद राजस्थान में जनता का राज आया है, और 500 साल बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम आए हैं। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई और उधर इंडी गठबंधन की प्रतिष्ठा जाने लगी और अब प्राण सकंट में हैं। राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया में काम करने वाले लोगों को स्थानीय, प्रदेश और राष्ट्रीय विषयों से संबंधित सूचनाएं एकत्रित करके प्रसारित करने की बात कही। साथ ही तात्कालिक, नीतीगत और वैचारिक विषयों की भी जानकारी  की महता बताई । पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्व में हमने भारत को मदर ऑफ डेमोक्रेसी के रूप में स्थापित किया है। इसलिए इस गणतंत्र दिवस पर परेड में 80 प्रतिशत महिला कैडेट्स ने भाग लिया और केंद्र सरकार के कैबिनेट में सर्वाधिक मंत्री महिलाएं है।इस दौरान उन्होने नवमतदाताओं को साधने पर भी बल दिया। 

राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया संवाद और संदेश का सबसे बेहतर माध्यम है। सोशल मीडिया में अलग-अलग उम्र समूह के लोगों के अलग-अलग टेस्ट हैं। इलैक्ट्रोनिक, डिजीटल और प्रिंट सभी तरह के मीडिया का आधार सूचनाओं का प्रसार करना है। हमारे सभी प्रवक्ता पैनलिस्टों को विषय पर पकड़ मजबूत रखनी होगी। हमारे सभी मीडिया कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर टॉप लीडरशिप के वक्तव्य और सरकार की योजनाओं का प्रसार किस तरह करना है यह भी ध्यान रखना होगा। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए सभी का स्वागत और अभिनंदन किया। उन्होने कहा कि कार्यकर्ता को जो दायित्व पार्टी की ओर से दिया जाता है उसे पूरी लगन और मेहनत के साथ पूरा करें। मीडिया में खुद को साबित करने के लिए तात्कालिक विषयों की जानकारी महत्वपूर्ण है वहीं कार्यकर्ता अपना स्वंय का मूल्यांकन स्वंय करें और जिम्मेदारी का निर्वहन एकाग्र होकर करें।  सोशल मीडिया के लाभ हानि के बारे में बताते हुए उन्होने कहा कि सोशल मीडिया चलाते समय तीन बातों का ध्यान रखें पहला आपको खुद ही सही गलत का आकलन करना होगा, दूसरा लाभ हानि का निर्धारण करना होेगा और तीसरी बात आवेश या उकसावे में आकर कोई पोस्ट या कमेंट ना करें। हमें संगठित होकर काम करना है और प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करनी है। कार्यशाला में प्रवक्ता और उदयपुर संभाग मीडिया  संगठन प्रभारी विकास बारेठ, उदयपुर संभाग  मीडिया प्रभारी चंचल अग्रवाल,संभाग सह प्रभारी सुधीर जैन, चितौड़गढ जिला मीडिया प्रभारी मनोज पारीक, राजसमंद मीडिया प्रभारी जयेश शर्मा, राजसमंद लोकसभा मीडिया संयोजक मधु प्रकाश लढ्ढा, बांसवाड़ा जिला मीडिया संयोजक संजय पंड्या, प्रतापगढ़ गोपाल धाबाई ने भाग लिया।

NEWS मोर्निंग मैसेज

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url