Youtube Channel Image
masterskill.in Subscribe To my YouTube channel

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75 वा गणतंत्र दिवस,रामराज्य की मनमोहक प्रस्तुतियों ने मन मोहा

 हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75 वा गणतंत्र दिवस,रामराज्य की मनमोहक प्रस्तुतियों ने मन मोहा NEWS मोर्निंग मैसेज

NEWS मोर्निंग मैसेज www.masterskill.inप्रभु गुर्जर आमेट ।


नगर के उच्च माध्यमिक विधालय के खेल मैदान पर 75 वां गणतन्त्र दिवस स्थानीय विद्यालयो के बालको द्वारा रंगारंग आध्यत्मिक, सांस्कृतिक व देशभक्ति से ओत्रपोत्र मनमौहक प्रस्तुतियां देकर लोगो का मन मौह लिया । 75 वे गणतंत्र दिवस की शुरुवात उपखंड अधिकारी श्री मति रक्षा पारीक द्वारा ध्वजारोहण किया गया ।स्थानीय विद्यालय की बालिकाओं द्वारा राष्ट्रगान गाया गया।गणतंत्र दिवस का स्वागत उद्बोधन मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह चुंडावत द्वारा किया गया। इस बार का 26 जनवरी का सांस्कृतिक कार्यक्रम भगवान श्री राम के चरित्र पर केंद्रित था।कार्यक्रम भगवान श्री राम को चित्रात करते हुए अनेक लघु नाटिका नृत्य एवं गीत प्रस्तुत किए गए।इस अवसर पर 32 लोगों को अपने क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्य के लिए  स्मृति चिन्ह एवं  प्रशंसी पत्र देकर उपखंड स्तरीय सम्मान दिया गया ।मुख्य अतिथिओ  75 वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी नगरवासियों को शुभकामनाएं दी।

NEWS मोर्निंग मैसेज www.masterskill.in

हम सब देशवासियों का फर्ज है कि राष्ट्रीय विकास में हम किसी ने किसी तरह अपने क्षेत्र में हर संभव योगदान करें : गदिया NEWS मोर्निंग मैसेज

मेवाड़ विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया 75वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यक्रम हुए आयोजित

NEWS मोर्निंग मैसेज www.masterskill.in


चित्तौड़गढ़(अमित कुमार चेचानी)। मेवाड़ विश्वविद्यालय में शुक्रवार को  गणतंत्र दिवस समारोह हर्षाेल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मेवाड़ एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष गोविंद लाल गदिया व मेवाड़ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) आलोक मिश्रा ने कार्यक्रम का शुभारंभ  राष्ट्रगान के साथ ध्वजारोहण किया गया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण कर परेड  की सलामी ली गई। इस अवसर पर एनसीसी  व एनएसएस कैडेट द्वारा परेड आयोजित की गई। 

NEWS मोर्निंग मैसेज ,www.masterskill.in


 मुख्य अतिथि गोविंद लाल गदिया ने इस अवसर पर कहा कि भारत  देश ने 75 वर्षों में हर क्षेत्र में ऊंचाइयों को छुआ है चाहे आर्थिक, तकनीकी, शिक्षा व सुरक्षा की दृष्टि से देश सशक्त हुआ है और हम सब देशवासियों का फर्ज है कि राष्ट्रीय विकास में हम किसी ने किसी तरह अपने क्षेत्र में हर संभव योगदान करें तभी जाकर हमारा देश और मजबूत बनेगा। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आलोक मिश्रा ने 75वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत देश वर्तमान में एक महाशक्ति के रूप में उभर रहा है और अभी भी कई क्षेत्रों में कीर्तिमान हासिल करने हैं।  उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आप भारत का वर्तमान है और इसका स्वर्णिम भविष्य बनाने के लिए आपको विभिन्न लक्ष्यों को तय करके आगे बढ़ना है। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि लोकतंत्र में निहित आदर्शों और मूल्यों को अपने व्यावहारिक जीवन में अपनाएं, वैज्ञानिक सोच और सनातन परम्परा को अपनाते हुए देश को विकसित राष्ट्र की श्रेणी में लाने का प्रयास करें। 


तेरी  मिट्टी में मर जावां... सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने  जगाया देशभक्ति का जज्बा


इस अवसर  पर विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीतों व नृत्य के माध्यम से  रंगारंग प्रस्तुतियां  दी और माहौल को देश भक्ति के रंग में रंग दिया।  लेमनन कोन्याक ने  "तेरी मिट्टी में मर जावा" देशभक्ति गीत, सोनिया शर्मा ने "मैं मिट्टी का एक टुकड़ा था" शीर्षक कविता प्रस्तुत की l  भानु प्रताप एवं आरोही जैन ने "वो महाराणा प्रताप कठे" मेवाड़ी गीत, आर्यन शर्मा एवं ग्रुप ने "छोड़ो कल की बातें"  गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संचालन विधि संकाय के विद्यार्थियों मुरसलीन  वानी एवं कन्हैया रेगर द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगीत के साथ किया गया।  विधि संकाय के तत्वावधान में आयोजित

इस कार्यक्रम विधि संकाय विभागाध्यक्ष  डॉ विष्णुप्रिया दाधीच,  सहायक आचार्य गीतांजली शर्मा,  सुगम तंवर,  इबाशीशा का  विशेष सहयोग रहा। 

इस  अवसर पर  बोर्ड आॅफ मैनेजमेंट के सदस्य राधाकिशन गदिया, ओएसडी एच. विधानी, प्लेसमेंट सेल निदेशक हरीश गुरनानी, आर्ट व कल्चर  की महानिदेशिका डाॅ. चित्रलेखा सिंह सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी, फैकल्टी  व विद्यार्थी उपस्थित रहे। 

NEWS मोर्निंग मैसेज

तिरंगामय बना मेवाड़ विश्वविद्यालय


गणतंत्र दिवस के इस सुअवसर पर मेवाड़ विश्वविद्यालय को पूरी तरह से तिरंगे के रूप में आकर्षक ढंग से सजाया गया।  इस  आकर्षक सज्जा में विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। विश्वविद्यालय के प्रांगण को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे तिरंगे के रंग में रंग गया हो।

ग्राम पंचायत बिजयपुर द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह-2024 पर मीडियाकर्मी चेचानी हुए सम्मानित NEWS मोर्निंग मैसेज

मुख्य अतिथि बिजयपुर सरपंच श्यामलाल शर्मा, विशिष्ठ अतिथि उद्योगपति महेश चंद्र लड्ढा व संजय शर्मा ने किया सम्मान


चित्तौड़गढ़। 75वें गणतंत्र दिवस पर  ग्राम पंचायत बिजयपुर के मुख्य समारोह-2024 में चित्तौड़गढ़ के मीडियाकर्मी अमित  कुमार चेचानी'  का समारोह के मुख्य अतिथि विजयपुर सरपंच श्यामलाल शर्मा, विशिष्ठ अतिथि उद्योगपति महेश चंद्र लड्ढा व संजय शर्मा ने किया  द्वारा सम्मानित किया गया।  मेवाड़ विश्वविद्यालय के ब्रांड मैनेजर, मीडियाकर्मी  व आकस्मिक कंपीयर आकाशवाणी चित्तौड़गढ़ के पद पर कार्य करते हुए ग्राम  पंचायत बिजयपुर  में होने वाली शैक्षणिक, सामाजिक साहित्यिक सांस्कृतिक व प्रशासनिक गतिविधियों के प्रकाशन व प्रसारण  में सहयोग हेतु उल्लेखनीय कार्य करने के लिये ग्राम  पंचायत स्तर पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सरपंच श्यामलाल शर्मा ने कहा कि अमित चेचानी द्वारा पिछले कई सालों से ग्राम पंचायत बिजयपुर में होने वाली विभिन्न गतिविधियों के के प्रशासन व प्रसारण में अपना अमूल्य योगदान देकर ग्राम पंचायत बिजयपुर को देश विदेश में पहचान दिलाई है। यहां के आसपास के पर्यटन स्थलों धार्मिक स्थलों का समय-समय पर प्रचार प्रसार किया है जिससे यहां पर पर्यटन के व्यवसाय को बढ़ावा मिला है। साथ ही कई बार विद्यालयों में जाकर उनके द्वारा करियर काउंसलिंग भी की गई जिससे विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा वह स्किल डेवलपमेंट के प्रति प्रेरित किया।  

अमित चेचानी के सम्मानित होने पर उन्हें देश भर से बधाई संदेश प्राप्त हो रहे हैं। मेवाड़ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. अशोक कुमार गदिया कुलपति डॉ. आलोक मिश्रा कुलसचिव डॉ. मायाधर बारिक सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी व फैकल्टी,  आकाशवाणी व दूरदर्शन के अधिकारियों, स्टॉफ़, कम्पीयर व उद्घोषक साथियों ने, मीडिया जगत के साथियों, सुख सेवा संस्थान चित्तौड़गढ़ के अध्यक्ष गफ्फार पठान, काउंसलर प्रभात शर्मा, चित्तौड़गढ़ अरबन कोऑपरेटिव बैंक की प्रबंध निदेशक वंदना वजीरानी, विविध भारती मुंबई के उद्घोषकों, संगीत क्षेत्र से जुड़े कलाकारों सहित कई शुभचिंतकों ने खुशी व्यक्त की। 


बहुमुखी प्रतिभा के धनी है अमित, कई क्षेत्रों में पाई उपलब्धियां


उल्लेखनीय हैं कि अमित  कुमार चेचानी  1998 से आकाशवाणी चित्तौड़गढ़ में कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी आवाज दे रहे हैं।  वर्तमान में आकाशवाणी चित्तौड़गढ़ में  किसानवाणी कार्यक्रम में अपनी आवाज से श्रोताओं से रूबरू होते हैं।   चेचानी साहित्यिक व सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ-साथ फिल्मों व संगीत में रुचि होने के कारण वह पत्रकारिता के क्षेत्र में भी पिछले कई सालों से कार्य कर रहे हैं। कई राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं में उनके फिल्मी व संगीत से जुड़े कलाकारों के आलेख प्रकाशित हुए हैं ।  साथ ही वह चैनल और अखबार के माध्यम से भी सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक गतिविधियों को उजागर करते हैं और पाठकों के दिलों में जगह बनाई हुई है।  चेचानी को विभिन्न सराहनीय कार्य के लिए कई संस्थाओं व जिला प्रशासन द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है। वर्तमान में विभिन्न अखबार, मैग्जीन और चैनल से जुड़े हुए हैं व साथ ही मेवाड़ विश्वविद्यालय गंगरार चित्तौड़गढ़ में ब्रांड मैनेजर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।



Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url