Youtube Channel Image
masterskill.in Subscribe To my YouTube channel

बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न दस परीक्षा परिणाम घोषित News 2024

 बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न दस परीक्षा परिणाम घोषित News 2024

बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न दस परीक्षा परिणाम घोषित news 2024

बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा आज विभिन्न दस परीक्षाओ के परीक्षा परिणाम आज परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुकेश जोशी द्वारा घोषित किया गया। उप कुलसचिव परीक्षा जय भास्कर ने जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि दस जारी किए दस परीक्षा परिणामों के अन्तर्गत बी.टेक. चतुर्थ सेमेस्टर पुनर्मूल्यांकन परीक्षा जून 2021, बी.टेक. छठवा सेमेस्टर पुनर्मूल्यांकन परीक्षा जून-2021, बी.डिज़ाइन प्रथम सेमेस्टर मुख्य और बैक परीक्षा दिसंबर-2022, बी.डिज़ाइन चतुर्थ सेमेस्टर मुख्य और बैक परीक्षा दिसंबर-2022, बी.डिज़ाइन पांचवा सेमेस्टर मुख्य और बैक परीक्षा दिसंबर-2022, बी.आर्क.प्रथम सेमेस्टर मुख्य और बैक परीक्षा दिसंबर-2022, बी.आर्क.पांचवा सेमेस्टर मुख्य और बैक परीक्षा दिसंबर-2022, एमसीए पांचवा सेमेस्टर बैक परीक्षा दिसंबर -2022, एम.टेक. चतुर्थ सेमेस्टर मुख्य परीक्षा, बी.टेक. प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर में मुख्य और बैक पुनर्मूल्यांकन परीक्षा जून 2021 के परिणाम घोषित किए गए हैं। राष्ट्रीय शिक्षा नीति की मंशानुरूप विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा प्रणाली की सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करते हुए प्रदेश में बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय में डिजिटल मूल्यांकन व्यवस्था को लागू किया गया हैं। घोषित परिणाम की विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर अंबरीष शरण विद्यार्थी ने सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों को शुभकामनाएं प्रदान की और उनकी उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की।


पिछले कई सालों से उनकी टीम उपखण्ड स्तर पर गौ सेवा में हमेशा रहती है आगे 

रेवदर । उपखंड रेवदर के गौ भक्त विक्रम व उनकी टीम के द्वारा पिछले कई सालों से राजनीति से परे रह कर निस्वार्थ भाव से मुक्त बधिर जानवरों की सेवा कर रहे है जैसे रास्ते मे जहां कई भी कोई बीमार जानवर हो कोई चोटिल जानवर हो साथ ही आसपास के गाँवो से जैसे ही जानकारी मिलती है वे अपने अन्य  कार्यो को छोड़ कर मय टीम लग जाते है सेवा में  वेसे बात करे वाहवाही बटोरने की तो ऐसे भाव कभी इनकी टीम में नही देखा गया है  आज के इस  जीवनशैली में समय का भोग देना हर किसी के बस की बात नही है पर ये टीम हमेशा तैयार रहती है वेसे ऐसे कई  गौसेवक के नाम पर चोला पहन कर कथित भक्त भी हर जगह रहते है जिनका गौ सेवा के भाव से कोई दूर दूर तक लेना देना नही रहता है लेकिन राजनीति की रौटी सेकने के लिए आगे रहते है और धरातल पर जब ग्रामीणों द्वारा सेवा के लिए उन्हें पुकारा जाता है तब वे मात्र  फोन पर बाते कर दुसरो का हवाला देकर किनारा कर लेते है लेकिन धरातल पर विक्रम की टीम दिनरात हमेशा सेवा में तैयार रहती है कई बार जानवरों की सेवा में धनबल व दवाओं की  जरूरत भी  भामाशाह को प्रेरित कर व्यवस्था करते है  बुधवार को भी इनकी टीम के द्वारा  रेस्क्यू कर एक गाय व एक श्वान को जीवन दान देने का कार्य किया कस्बे के  ग्राम पंचायत के आगे एक श्वान घूम रहा था जिसके पीठ पर बड़ा घाव सा दिख रहा था देखते  ही गौ भक्तो ने मिलकर  श्वान का  रेस्क्यू किया रेस्क्यू करने के बाद देखा तो  श्वान के पीठ पर किसी ने एसिड डाला हुआ था जिसके कारण श्वान  की पीठ  पूरी तरह से जल गई थी फिर बिना देर किए स्थानीय पशु चिकित्सक  नरेश चौधरी को जानकारी देते ही तुरंत ही चिकित्सक मौके पर पहुच  श्वान को इंजेक्शन लगाए व गौ भक्त विक्रम मेघवाल सुरेश कोली मुकेश चौधरी भरत चोधरी विक्रम हिरागर ने मिलकर श्वान के घाव को साफ कर उस पर दवाई लगाई  फिर श्वान को सही सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया गया उसी के उपरांत टीम के द्वारा एक अन्य गांव अनापुर ग्राम पंचायत से थोड़ा पहले रोड के किनारे कड़ी धूप में एक गाय की बछड़ी घायल स्थिति में तड़प रही थी देखते ही गौ भक्त विक्रम मेघवाल और किशन भाई लोहार गाय की बछड़ी के पास में पहुंचे और देखा तो  बछड़ी दुर्घटना में घायल होने के कारण अपने पैरों पर चल नहीं पा रही थी फिर बिना देर किए बछड़ी को रिक्शा में भरकर इलाज के लिए  गुजरात के सोडाल  गौशाला लेकर पहुंचे व डॉक्टरों के द्वारा इलाज करवाया उसके बाद बछड़ी को सही सुरक्षित गौशाला में छोड़ दिया गया

उपली ओडन के ग्रामीणों ने दिया जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन


स्कूल पीईइओ सहित समस्त स्टाफ को छात्रावास से हटाने की मांग


छात्रावास की कुछ बालिका द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की निष्पक्ष हो जांच



नाथद्वारा। देलवाड़ा ब्लॉक के उपली ओडन स्थित कस्तूरबा आवासीय छात्रावास के प्रकरण में उपली ओडन के ग्रामीणों ने मंगलवार को मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौपकर कार्यवाही मांग की । स्कूल पीईइओ सहित समस्त स्टाफ को छात्रावास से हटाने की मांग की। 


समाजसेवी हेमंत जोनु पालीवाल ने बताया कि देलवाडा ब्लॉक के उपली ओडन स्थित श्रीदीपचंदजी पालीवाल राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल  अंग्रेजी माध्यम के पास बने भवन में कस्तूरबा आवासीय छात्रावास का संचालन किया जा रहा है। इस छात्रावास में रहने वाली सभी छात्राएं इसी विद्यालय में अध्ययनरत है। 

छात्रावास की कुछ छात्राओं ने गत दिनों शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को शिकायत देकर छात्रावास की शिकायते और सुविधाएं बढ़ाने की मांग की थी। इस पर शिक्षा  विभाग  द्वारा मामले की जांच की जा रही है। लेकिन विद्यालय और छात्रावास एक ही परिसर में है, साथ ही छात्रावास का अतिरिक्त कार्यभार भी स्कूल पीईइओ और विद्यालय स्टाफ के पास ही है। छात्रावास में हो रही समस्याओं के चलते स्कूल के बच्चों की पढ़ाई  प्रभावित होने की आशंका है। बच्चों के बोर्ड की परीक्षा भी नजदीक है। ग्रामीणों ने स्कूल के बच्चों के हित मे निर्णय लेते हुए श्रीदीपचंदजी स्कूल की पीईइओ  सहित समस्त स्टाफ को छात्रावास के समस्त कार्य से हटाने की मांग की । साथ ही छात्रावास के संचालन के लिए अन्यत्र से स्टाफ की व्यवस्था करवा कर  छात्रावास में लगायें। साथ ही छात्रावास की छात्राओं ने जो आरोप लगाये है उसकी निष्पक्ष जांच कर दूध का दूध और पानी का पानी किया जाए। 


पालीवाल ने बताया कि स्कूल भवन के खेल मैदान में छात्रावास भवन बना दिये जाने से स्कूल का मैदान छोटा हो गया है। गांव के बच्चे और खिलाड़ी भी अब स्कूल मैदान में जब से बालिका छात्रावास बना है तब से सुबह शाम खेलने के लिए भी नही जा सकते है। यह हमारे गांव का एक मात्र खेल मैदान है। शिक्षा विभाग गांव उपली ओडन के गांववासियों के बच्चो और खिलाड़ियों के बारे में सोचते हुए ग्रामीणों के लिये अलग से खेल मैदान दिलाने के लिए 10 बीघा जमीन देने की अनुशंसा कराने की मांग की।

 छात्रावास की छात्राओं के अध्ययन के लिए हर छात्रावास के साथ स्कूल भी नही बने हुए है, लेकिन यहाँ पर छात्रावास की छात्राओं को गांव के स्कूल में अध्ययन करवाया जा रहा है,   छात्रावास के लिए अलग से नया स्कूल और स्कूल का भवन खोलने की अनुशंसा कराने की मांग की।

इस दौरान सरपंच सुरेश जलानिया, उपसरपंच चंदादेवी पालीवाल, पुर्व उपसरपंच चंद्रकांत पालीवाल, भूतपूर्व उपसरपंच राखी पालीवाल, युवा नेता भरत जोशी, ग्रामीण रामचन्द्र पालीवाल, जमनालाल पालीवाल, चुन्नीलाल पालीवाल, भूरालाल लोहार, रोशन सेन, शंकरलाल पालीवाल, नानालाल पालीवाल, ताराशंकर लोहार, शंकरलाल, राजेंद्र, कन्हैया लाल पालीवाल, बृजेश पालीवाल, जगदीश, वैभव, जयंत, नारायण, हिम्मत, पंकज पालीवाल, हरीश, गोपाल पालीवाल, जगदीश सुथार, मदन गमेती सहित कई ग्रामीणों की तरफ से  ज्ञापन दिया गया ।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url