Youtube Channel Image
masterskill.in Subscribe To my YouTube channel

भाजयुमो की बैठक आयोजित, नव मतदाताओं को किया जागरूक NEWS मोर्निंग मैसेज,

 भाजयुमो की बैठक आयोजित, नव मतदाताओं को किया जागरूक 


रींगस। भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश कोरखन्या की अध्यक्षता व भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र भातरा के मुख्य आतिथ्य में गैलेक्सी इंस्टिट्यूट में आयोजित की गई। भाजयुमो अध्यक्ष ओम प्रकाश कोरखन्या ने बताया कि नव मतदाताओं को लेकर बैठक आयोजित की गई जिसमें नव मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में  भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की गई। भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र भातरा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने से राष्ट्र मजबूत होगा एवं भारत देश का नाम विश्व में गौरवान्वित होगा। रींगस मंडल प्रभारी एडवोकेट रामकिशन सैनी ने अधिक से अधिक नए युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील की। इस मौके पर रोशन सितमका, पुनीत शर्मा, उपेंद्र पारीक, योगेश शर्मा, रवि नायक, प्रदीप शर्मा, रिंकू, जेपी धाबाई आदि मौजूद थे।

रक्तदान से बड़ा कोई पुण्य नहीं - रामरिछपाल दास 87 महिलाओं सहित 767 ने किया रक्तदान 

neemkathana

फूटाला में रक्तदान, यूथ फेस्टिवल व नववर्ष स्नेह मिलन समारोह आयोजित 

मूंडरू। कस्बे की ग्राम पंचायत फूटाला में रविवार को विश्व भारती सेवा संस्थान के तत्वावधान में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर, यूथ फेस्टिवल तथा नववर्ष स्नेह मिलन समारोह का आयोजन हुआ। त्रिवेणी धाम के संत रामरिछपाल दास महाराज व जालपाली धाम के संत रामलखन दास महाराज ने शिविर का शुभारंभ किया। सचिव बनवारी लाल सैनी ने बताया कि सुबह नो बजे से शुरू हुए रक्तदान शिविर में शाम पांच बजे तक लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। 87 महिलाओ समेत 767 युवाओं ने रक्तदान किया। बराला अस्पताल चौमूं, एसएमएस अस्पताल जयपुर, राम ब्लड बैंक, जनता ब्लड बैंक, फ्री लाइफ ब्लड बैंक की टीमों ने रक्त संग्रहित किया। आयोजकों की ओर से रक्तदाताओं को जैकेट, पानी की बोतल , मेडल व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

neemkathana


रामरिछपाल दास महाराज ने कहा कि  रक्तदान सबसे बड़ा दान है। इससे बड़ा कोई पुण्य नहीं है। रक्त के दान से अमूल्य मानव जीवन बचता है। समारोह के अतिथि बी एल मील ने कहा कि रक्तदान से शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है। रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनता। जरूरत पड़ने पर एक व्यक्ति द्वारा दिया गया रक्त ही मानव बचाने के काम आता है। समाजसेवी सुरेश मीणा किशोरपुरा ने कहा कि वर्तमान युवा पीढी समाज में बदलाव का महत्वपूर्ण हिस्सा है। युवाओं की नई- नई पहल से समाज में अनेकों बदलाव आए है। समारोह में आए अतिथि डा माधव सिंह, डा मंगल यादव, बलराम यादव, पूर्व प्रधान भागीरथ मल यादव, सरपंच गोमती देवी, कार्यक्रम संयोजक श्याम यादव, सचिव बनवारी लाल सैनी, श्याम चौधरी, एड रामावतार सैनी सहित अतिथियों ने युवाओं को संबोधित किया।

मकान के ताले तोड़कर लाखों रुपए के आभूषण व नगदी चोरी

मकान के ताले तोड़कर लाखों रुपए के आभूषण व नगदी चोरी

गिरिराज गोवर्धन घूमने गया था परिवार

रींगस। नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 35 की रामेश्वरम कॉलोनी में अज्ञात चोरों ने मकान के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस संबंध में पीड़ित राहुल पुत्र मोहन लाल शर्मा द्वारा पुलिस थाने में रिपोर्ट दी गई जिसमें बताया कि वह अपने परिवार के साथ 26 जनवरी को उत्तरप्रदेश के गिरिराज गोवर्धन घूमने गया था 29 जनवरी को वापस लौटने पर मकान के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था और कमरों में रखा सामान अस्त-व्यस्त था। अज्ञात चोरों द्वारा कमरे में रखी अलमारी को तोड़ कर उसमें रखी दो सोने की चेन, दो जोड़ी चांदी की पायजेब, दो सोने की अंगूठी, सोने की चूड़ियां, बच्चों की पायल व कड़े, चांदी का नारियल, 16 चांदी के सिक्के, सेमसंग कंपनी का लेपटॉप, 20 महंगी साड़ियां, दो हेलमेट व 35 हजार रुपए नगद सहित घरेलू सामान चोरी करके ले गए। घटना की सूचना मिलने पर रींंगस पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल रामस्वरूप बराला ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। वहीं रास्ते में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में 29 जनवरी को प्रातः 4 बजे के करीब तीन-चार अज्ञात युवक जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान, विद्यालय प्रबंधन के ऊपर बिठाई जांच

वार्षिकोत्सव में किए गए खर्च का मांगा ब्यौरा 


सुमेरपुर. उपखंड के बांकली गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रबंधक की लापरवाही के कारण स्कूली छात्रों को वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में मिट्टी में बैठने को मजबूर होना पड़ा था जिसकी मॉर्निंग न्यूज़ द्वारा प्रमुखता से खबर प्रकाशित करने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आकर जांच कमेटी का गठन कर जांच प्रारंभ की। जहां पर सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जांच कमेटी पहुंचकर प्रधानाचार्य को कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब करने के निर्देश दिए। साथ ही वार्षिकोत्सव समारोह में किए खर्च का ब्यौरा मांगा। जांच करने के लिए अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रविन्द्र कुमार त्रिवेदी ,कनिष्ठ लेखाकार आशिष सिरवी , अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी दलपत सिंह , वरिष्ठ लिपिक गणपत कुमार सामिल रहे।



खबर के बाद जांच टीम पहुंचने पर मचा हड़कंप 


विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद बांकली गांव में चर्चा का विषय बना रहा। इधर, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धनाराम सोलंकी के निर्देशन में टीम जांच करने पहुंचने पर विद्यालय में हड़कंप मच गया। 


सोशल मीडिया पर भी आने लगे कई तर्क, लोगों ने विद्यालय प्रबंधन की निंदा की


इधर, वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में छात्रों को नीचे मिट्टी में बिठाने की सोशल मीडिया पर चर्चा चलते ही कई तरह के तर्क आने लगे। साथ ही विद्यालय में भामाशाह कोठारी परिवार द्वारा 5 लाख के फर्नीचर देने के उपरांत दिसंबर माह में तेज सर्दी में बच्चों को नीचे बिठाने को लेकर भी लोगों ने विद्यालय प्रशासन की निंदा की।

प्रधानमंत्री मोदी की परीक्षा पे चर्चा का प्रसारण देख अभिभूत हुऐ छात्र छात्राएं 

NEWS  मोर्निंग मैसेज,


सुमेरपुर : स्थानीय विद्यालय में निदेशक मा• शि• बीकानेर के निर्देशानुसार रा. उ. मा. वि.सुमेरपुर के प्रधानाचार्य गजेंद्र सिंह राणावत व समस्त स्टाफ  एवं  अभिभावकगणों की उपस्थिति में कक्षा 6 से 12 के लगभग 1570 विद्यार्थियों ने जिसमें 1035 बालक व 535 बालिकाओं ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सम्बोधित सम्पूर्ण भारत के विद्यार्थियों को परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम का बड़ी स्क्रीन पे दिखाया गया लाइव प्रसारण किया गया, जिसमे छात्र छात्राओं ने ध्यान मग्न होकर सुनने का सुअवसर प्राप्त हुआ  ।  जहाँ 45 शिक्षकों, 255 अभिभावकों   ने भी इस प्रभावी कार्यक्रम को देखा, कार्यक्रम की शोभा बढाने का कार्य किया । कार्यक्रम के दौरान बीच - बीच में बच्चों व अभिभावकों ने तालियों की गङङाहट से प्रधानमंत्री की बात का पूरजोर समर्थन भी किया  । यह समस्त कार्यक्रम सभागार में एक  बङी टीवी स्क्रिन पर चलाया गया , जिसे सभागार के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को भी आसानी से दिखाई दे जिसकी व्यवस्था स्कूल प्रसासन द्वारा की गई थी

पाली जिला संभागीय आयुक्त संघवी ने आकस्मिक निरीक्षण किया

साफ सफाई व्यवस्था को लेकर नाराज हुई संभाग की आयुक्त

masterskill.in


सुमेरपुर - पाली जिला संभागीय आयुक्त वंदना संघवी ने सोमवार दोपहर को साण्डेराव पहुंच कर जराबबाई पुखराज चोपड़ा राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जीवीबाई मेघराज साकरिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया जहां साफ सफाई व स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ती दिखाई देने पर उपस्थित अधिकारियों के प्रति काफी नाराज़ होते हुए उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को अति शीघ्र साफ सफाई करवाने के निर्देश दिए। वंदना संघवी ने यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच रिपोर्ट,डिलीवरी एवं दवाइयां के बारे में विस्तृत जानकारी ली। 

masterskill.in


विधालय में उन्होंने बच्चों से वार्तालाप करते हुए विद्यालय में होने वाली गतिविधियों एवं सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी सवाल जवाब के साथ साफ सफाई के बारे में बताया। इस दौरान संभागीय आयुक्त सांडेराव गांव की गली मोहल्ले में भी निरीक्षण किया गया और साफ सफाई के बारे में गांव के लोगों को जागरूक किया। इस दौरान डॉक्टर मोहनलाल चौधरी, छोगाराम, लैब टेक्नीशियन राकेश कुमार, प्रधानाचार्य मोतीसिंह राजपुरोहित, बाबूलाल माली,  मनाराम देवासी, दिनेश कुमार, महेंद्र सिंह मीना, गोपाल कृष्ण दवे,  महावीर मेवाडा, संजय कुमार, कल्पना मीना, शांति छाबा, ज्योति शर्मा, हमीद खान, जयंतीलाल जोशी, कविता कुमारी, प्रफ्फुल कंवर, नरेंद्र आदि उपास्थित थे।


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url